Sahara India Latest News : सहारा निवेशकों के भुगतान को लेकर आई खुशखबरी जल्द मिलेगी सभी निवेशकों का पैसा

Sahara India Latest News

Sahara India Latest News : नमस्कार दोस्तों, एक बार फिर आप सभी का इस नए लेख में स्वागत है, दोस्तों, आज के इस लेख में हम आपको भारत में सहारा के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं, तो दोस्तों, आप सभी इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

आज की खबर में संसद ने गृह सचिव से भारतीय सहारा में जमाकर्ताओं से पैसा लेने की मांग की है. इस लेख की सभी खबरों के लिए पोस्ट को पढ़ते रहें।

Sahara India Latest News

भारत के लगभग सभी मध्यम वर्ग के लोगों ने इस सहारा इंडिया रियल एस्टेट कंपनी में अपना पैसा लगाया है। और इनमें से ज्यादातर लोग काम से बाहर भी हैं, लेकिन उन्हें लगभग 12 साल से वेतन नहीं मिला है, तो आप जानते हैं कि आपको पूरी खबर पढ़ने की जरूरत है, और यह सारी जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ली गई है।

Sahara India Latest News

भारत के सहारा का पैसा पूरे देश के लोगों का है, चाहे वह किसी भी राज्य का हो। यह खबर मधुबन से आई है। जिसमें सांसद शिवहारा राम देवी ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भेजकर उप-सहारन निवेशकों को भारत में भुगतान करने को कहा है। इस पत्र में गृह मंत्री ने जमाकर्ताओं का पैसा जल्द से जल्द लौटाने को कहा है.

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

देश के लाखों निवासियों ने सहारा में अपना पैसा लगाया। इन लोगों ने यह सोचकर निवेश किया कि भविष्य में उन्हें यह पैसा कौन देगा। लेकिन इन लोगों के बालिग हो जाने के बाद भी इनका पैसा खर्च नहीं होता है। वे अपने पैसे की मांग करते हैं, चाहे वह धरना ही क्यों न हो। तो आज के इस आर्टिकल में आप जानेंगे पूरी जानकारी, पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

पत्र में कहा गया है कि सहारा इंडिया के निवेशकों का भुगतान एक साल से रुका हुआ है। जिससे निवेशक परेशान होने लगे हैं। यह भी कहा जाता है कि पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर सहित बिहार के ऐसे लोग निवेशक हैं जिनकी जमा पूंजी सहारा इंडिया में फंसी है. इसलिए डिपॉजिट चुकाने की चिंता करें।

 Sahara India Payment News

पत्र में कहा गया है कि गरीबों ने कड़ी मेहनत करके और अपना ₹1 गिनने के बाद, सहारा इंडिया और रोज़ वाली जैसी कंपनियों में अपना पैसा लगाया। लेकिन उन्हें भुगतान नहीं किया जाता है। और दर-दर ठोकर खाते हैं।

भारत में सहारा का करीब 24,000 करोड़ रुपये सेबी है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को सहारा को 2012 में जमा की गई राशि का भुगतान करने का भी निर्देश दिया। लेकिन इस आदेश के बाद भी 10 साल बीत गए और सेबी और सहारा ने अभी तक निवेशकों को भुगतान नहीं किया है। हर जगह निवेशक चिंतित हैं। साथ ही कहा कि सरकार की निगरानी में पुलिस चौकी द्वारा विकसित सहारा इंडिया की राशि का भुगतान सरकार को निवेशकों को करना चाहिए।

Sahara News Today 2023

दोस्तों, भारत और भारत के विवाद में भारत सहारा में काम करने वाले हजारों लोगों की असामाजिक रोटी का मुद्दा आता है। वहीं, आंतरिक मामलों के मंत्री के पत्र में लिखा है कि कई निवेशक कोर्स के बाद ठोकर खा रहे हैं। इसलिए मैं गृह मंत्री अमित शाह से आदरपूर्वक अनुरोध करना चाहूंगा कि निवेशकों के पैसे के संबंध में जल्द से जल्द फैसला लें। ऐसी खबर हमें मीडिया रिपोर्ट्स से मिली।

ऐसी खबरों के लिए कृपया हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें और हमारी खबरें सबसे पहले पाएं, धन्यवाद।

Some Useful Link
Refund Apply Online Click Here
Join Our Telegram Click Here
Official Website Click Here

Disclaimer : दोस्तों आपको बता दे की यह सारी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है किसी भी तरह की कोई भी जिम्मेदारी हमारी वेबसाइट lkresult.com नहीं लेगी किसी भी प्रकार को कदम उठाने से पहले इस खबर की पुष्टि जरूर करले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *