अब बनेगा सपनो का आशियाना सरिया और सीमेंट की कीमतों में हुई गिरावट, जानें आज के ताजा दाम

Sariya And Cement Rate 2023

Sariya And Cement Rate 2023 : यह उन लोगों के लिए एक अच्छा अवसर है जो अपने सपनों का घर बनाना चाहते हैं और जिनके पास सीमित बजट है। क्योंकि बाजार की कीमतें आधी हो गई हैं, इसलिए हम कह सकते हैं कि मजबूत सीमेंट में अचानक तेजी से गिरावट आई है। आज हर इंसान अपना खूबसूरत महल बनाने का सपना देखता है और इसके लिए वह दिन-रात मेहनत करता है। आज बढ़ती महंगाई के कारण घर बनाना बहुत मुश्किल हो गया है।

हम आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं जो आपके सपने को सच कर सकती है। अगर फिटिंग की कीमत जरा सी भी बढ़ जाए तो घर बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आम लोगों की जेब फूल जाती है. लेकिन आपको बता दें कि जो लोग लंबे समय से अपना पक्का घर बनाने के बारे में सोच रहे हैं, वे अब आसानी से अपना घर बनाना शुरू कर सकते हैं। फिटिंग और सीमेंट की कीमतों में उतार-चढ़ाव के कारण।

Sariya And Cement Rate 2023

मैं कहूंगा कि पहले साड़ी की कीमत जो ₹85 प्रति किलो बिक रही थी, वह सीधे बढ़कर ₹60-65 हो गई है। कीमतों में इस गिरावट का मुख्य कारण बाजार में गिरावट और काफी हद तक परिवहन और रसद की लागत है। सुदृढीकरण और सीमेंट की कीमतों में स्पष्ट गिरावट के बाद यह पहली बार हुआ है। और स्थिति ऐसी है कि उनकी कीमतें बिल्कुल सामान्य स्थिति में चल रही हैं। ऐसे में घर बनाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा।

भवन निर्माण सामग्री के रेट घटाए गए

निर्माण सामग्री का स्तर गिर रहा है। इस साल बारिश की वजह से रेत के दाम भी गिर सकते हैं। इसलिए बाजार में मांग अधिक होने के कारण मोरंग बालू या अन्य बालू के भाव अधिक दामों पर बिकने लगे हैं। लेकिन इस साल उन्हें सामान्य स्थिति भी देखने को मिल सकती है। बाजार में सीमेंट को मजबूत करने जैसी अन्य उपयोगिताओं की कीमतें अपने आप गिरने लगती हैं। वर्तमान में मोरंग बालू की कीमत 65 हजार रुपये से लेकर 70 हजार रुपये तक है। समय के साथ इसकी किराये की दर में वृद्धि जारी है।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

ये आज के लिए ताजा दाम हैं

ये आज के लिए नवीनतम कीमतें हैं। देश में अब सरिया और सीमेंट की कीमतें समान हैं।वर्तमान में दोनों उत्पादों की कीमतें समान हैं, लेकिन ईंट और मोर्टार की कीमतों में ज्यादा अंतर नहीं है। एक ईंट की कीमत छह हजार रुपये से लेकर है। 7.0 रुपये का सरिया रेट अब 65 हजार रुपये प्रति टन है। वर्तमान में महाराष्ट्र में रीबार की कीमत करीब 63,800 रुपये प्रति टन और भोपाल, मध्य प्रदेश में 65,100 रुपये प्रति टन है। सीमेंट की एक बोरी की कीमत की बात करें तो एक बोरी सीमेंट की कीमत 330 रुपये से लेकर 410 रुपये प्रति बोरी तक है। आज बाजार में अलग-अलग कीमतों पर कई तरह के सीमेंट मौजूद हैं।

निष्कर्ष – Sariya And Cement Rate 2023

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको Sariya And Cement Rate 2023 के बारे में पूरी जानकारी बताएंगे। मुझे उम्मीद है कि आपने इस पोस्ट का लुत्फ़ उठाया। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

अगर आप इस पोस्ट से संबंधित कोई सुझाव देना चाहते हैं तो आपके लिए कमेंट बॉक्स खुला है। आप अपने विचार हमारे साथ कमेंट में साझा कर सकते हैं। दोस्तों इस पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए मैं आप सभी दोस्तों का दिल की गहराइयों से धन्यवाद करता हूं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *